Samsung Galaxy S24: इंस्टाग्राम और स्नैपचैट के साथ सैमसंग की पार्टनरशिप, गैलेक्सी यूजर्स को मिलेंगे दमदार फीचर्स

Image
  Photo Credit: Social Media Samsung Galaxy S24:  सैमसंग गैलेक्सी एस 24 सीरीज को बुधवार को Galaxy Unpacked 2024 इवेंट के दौरान लॉन्च किया गया। इवेंट के दौरान, इसने इंस्टाग्राम और स्नैपचैट के साथ साझेदारी की घोषणा की ताकि ऐप पर वही कैमरा क्वालिटी दी जा सके जो स्टॉक कैमरा ऐप डिवाइस पर ऑफर करता है। इस अपडेट के बाद, ये तृतीय-पक्ष फ़ोटो और वीडियो-शेयरिंग प्लेटफ़ॉर्म श्रृंखला के सभी वेरिएंट यानी गैलेक्सी S24, गैलेक्सी S24+ और गैलेक्सी S24 अल्ट्रा के प्राथमिक कैमरे की क्षमताओं का अधिकतम उपयोग करने में सक्षम होंगे। सुपर एचडीआर एआई पिक्चर एडिटिंग इवेंट के दौरान, दक्षिण कोरियाई निर्माता ने घोषणा की कि एकीकरण गैलेक्सी एस24 उपयोगकर्ताओं को इंस्टाग्राम या स्नैपचैट के कैमरों के माध्यम से फोटो या वीडियो कैप्चर करते समय सुपर एचडीआर उन्नत एआई पिक्चर एडिटिंग, नाइटोग्राफी और वीडियो स्टेबलाइजेशन सहित स्टॉक कैमरा के फीचर्स मिलेंगे। स्क्रीनशॉट लेते हैं इंस्टाग्राम और स्नैपचैट अगर हम पिछली पीढ़ी के स्मार्टफोन के बारे में बात करते हैं, तो इंस्टाग्राम और स्नैपचैट के कैमरे व्यूफाइंडर का स्क्रीनशॉट लेते थे, जिसस

Battery: इलेक्ट्रिक वाहनों में इस बैटरी का किया जाता है इस्तेमाल, बैटरी बदलते समय रखें इन बातों का ध्यान

India News (इंडिया न्यूज), Battery: ऑटोमोबाइल सेक्टर के मामले में भारत दुनिया में तीसरे नंबर पर काबिज है। देश में आजकल इलेक्ट्रिक वाहनों का चलन तेजी से बढ़ रहा है। जिसमें  कई तरह की बैटरी का इस्तेमाल किया जाता है। जिसके बारें में हमें पता नही होता तो चलिए जानते आखिर कितनी तरह की बैटरी का इस्तेमाल कार में होता है।

सिल्वर कैल्शियम बैटरी

सिल्वर कैल्शियम बैटरी वेट-सेल बैटरी की तुलना में बेहतर कार्य करती हैं। इनका प्रयोग इलेक्ट्रोलाइट समाधान के लिए होता है। इसमें चांदी-कैल्शियम की प्लेटों के बजाय शीशा-सुरमा की प्लेटें होती हैं।


शीशा अम्लीय बैटरी

शीशा अम्लीय बैटरी बाजार में सबसे पुरानी बैटरी में से एक हैं। ये सबसे सस्ती और उपयोगी बैटरी है। इसको वेट-सेल बैटरी के रूप में भी पहचानते हैं। लीड एसिड बैटरी की लाइफ 3 से 5 साल की होती है।



ऑटोमोटिव बैटरी

कार की हर इलेक्ट्रिक फंक्शन के लिए बैटरी जिम्मेदार होती है। आज कर इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग भी तेजी से बढ़ी है। ऐसे में आपको पता होना चाहिए कि बैटरी कितने प्रकार की होती है और इसमें से अच्छी बैटरी कौन सी है। बाजार में कई अलग प्रकार की ऑटोमोटिव बैटरी प्रचलित हैं और लिवगार्ड हर बैटरी के साथ आपकी मदद करता है।


लिथियम आयन बैटरी

लिथियम बैटरी का उपयोग हाइब्रिड वाहनों और इलेक्ट्रिक वाहनों में होता है। इस बैटरी की खासियत ये है कि ये बहुत जल्दी चार्ज हो जाती हैं और शुरुआत से ही अपनी अधिकतम शक्ति प्रदान करते हैं। ये वजन में बहुत हल्का और इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए जरूरी होते हैं।


कार की बैटरी लेते सलय रखें विशेष ध्यान

कार की बैटरी बदलने से पहले कुछ खास बातों का ध्यान रखा जाता है। भारत में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाली बैटरी लेड एसिड बैटरी है। ये सामान्य समय में अधिकतम शक्ति पर 12.6 वोल्ट की शक्ति प्रदान करती है। ऐसे में जब भी बैटरी खरीदें तो उसकी जांच कर लें। बैटरियों को एम्पीयर में मापा जाता है। बैटरी में 65 प्रतिशत ओएस पानी और 35 फीसदी आसुत जल होता है।


For More Information

Website👉 https://indianews.in/

Youtube👉https://youtube.com/@IndiaNewsoffc


ये भी पढ़े-  Mercedes CLE Coupe और Cabriolet कार साल के अंत तक यूरोपीय बाजार में होगा उपलब्ध, जानें भारत में कब होगी लॉन्च


Comments

Popular posts from this blog

Year Ender 2023: YouTube से जुड़ा ये सवाल किया गया सबसे ज्यादा Google, इन्फ्लूएंसर हैं तो जान लीजिए

koffee with karan 8: नए प्रोमो में अजय-रोहित ने चुराई लाइमलाइट,रणवीर सिंह के लिए कही ये बात

Google ने दिया बड़ा औजार, यूजर्स खुद करेंगे अश्लील कंटेट पर उससे वार, देखें कैसे