Samsung Galaxy S24: इंस्टाग्राम और स्नैपचैट के साथ सैमसंग की पार्टनरशिप, गैलेक्सी यूजर्स को मिलेंगे दमदार फीचर्स

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  Photo Credit: Social Media Samsung Galaxy S24:  सैमसंग गैलेक्सी एस 24 सीरीज को बुधवार को Galaxy Unpacked 2024 इवेंट के दौरान लॉन्च किया गया। इवेंट के दौरान, इसने इंस्टाग्राम और स्नैपचैट के साथ साझेदारी की घोषणा की ताकि ऐप पर वही कैमरा क्वालिटी दी जा सके जो स्टॉक कैमरा ऐप डिवाइस पर ऑफर करता है। इस अपडेट के बाद, ये तृतीय-पक्ष फ़ोटो और वीडियो-शेयरिंग प्लेटफ़ॉर्म श्रृंखला के सभी वेरिएंट यानी गैलेक्सी S24, गैलेक्सी S24+ और गैलेक्सी S24 अल्ट्रा के प्राथमिक कैमरे की क्षमताओं का अधिकतम उपयोग करने में सक्षम होंगे। सुपर एचडीआर एआई पिक्चर एडिटिंग इवेंट के दौरान, दक्षिण कोरियाई निर्माता ने घोषणा की कि एकीकरण गैलेक्सी एस24 उपयोगकर्ताओं को इंस्टाग्राम या स्नैपचैट के कैमरों के माध्यम से फोटो या वीडियो कैप्चर करते समय सुपर एचडीआर उन्नत एआई पिक्चर एडिटिंग, नाइटोग्राफी और वीडियो स्टेबलाइजेशन सहित स्टॉक कैमरा के फीचर्स मिलेंगे। स्क्रीनशॉट लेते हैं इंस्टाग्राम और स्नैपचैट अगर हम पिछली पीढ़ी के स्मार्टफोन के बारे में बात करते हैं, तो इंस्टाग्राम और स्नैपचैट के कैमरे व्यूफाइंडर का स्क्रीनशॉट लेते थे, जिसस

Driverless cars in India: भारत में ड्राइवर रहित कारों पर आया नितिन गडकरी का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

 


India News (इंडिया न्यूज), Driverless cars in India: भारत में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ड्राइवर रहित कारों के विचार का विरोध किया, जिसका वजह संभावित नौकरीयों में नुकसान बताया। उन्होने भारत में विनिर्माण स्थापित करने के लिए Tesla का स्वागत किया, लेकिन चीन से आयात का विरोध किया। भारत स्वच्छ, सुरक्षित और तकनीकी रूप से उन्नत वाहनों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। ऑटोमोटिव उद्योग का विकास हुआ है, जिसमें किफायती से आकांक्षी उत्पादों की ओर बदलाव आया है, जिससे SUV सेगमेंट का विकास हुआ है। MoRTH द्वारा BharatNCAP क्रैश टेस्ट रेटिंग सिस्टम की शुरुआत एक महत्वपूर्ण विकास है।

जानिए क्यों नितिन गडकरी भारत में ड्राइवर रहित कारों को कभी अनुमति नहीं देंगे ?

भारत में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री, नितिन गडकरी ने एक बार फिर देश में ड्राइवरलेस कारों के विचार के बारे में अपनी आपत्ति व्यक्त की है। उन्होंने लगातार यह रुख अपनाया है, इस बात पर जोर देते हुए कि वह इन वाहनों को भारत में अनुमति नहीं देंगे। ड्राइवरलेस कारों के खिलाफ गडकरी का प्राथमिक तर्क यह कि इससे संभावित नौकरीयों को नुकसा होगा, जिससे वे भारत की बड़ी आबादी के ड्राइवरों को पहुंचा सकते हैं।
हाल ही में, आईआईएम नागपुर द्वारा आयोजित जीरो माइल संवाद के मौके पर बिज़नेस टुडे से बात करते हुए, मंत्री ने कहा, “मैं कभी भी ड्राइवरलेस कारों को भारत में आने की अनुमति नहीं दूँगा क्योंकि इससे कई ड्राइवरों की नौकरियां छीन लेंगी और मैं ऐसा नहीं होने दूँगा।”

चीन से आयात का किया विरोध

यह कोई रहस्य नहीं है कि अमेरिका स्थित EV ब्रांड Tesla का तेजी से बढ़ते भारतीय ऑटोमोटिव बाजार में पैर जमाने का मजबूत इरादा है और इसके लिए उसने आयात कर में छूट भी मांगी थी। गडकरी ने हमारे तटों पर दुकान स्थापित करने के लिए ईवी निर्माता का स्वागत किया, लेकिन एक प्रमुख शर्त रखी – कारों का निर्माण भारत में किया जाना चाहिए और चीन से आयात नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, “टेस्ला के लिए चीन में निर्माण करना और भारत में आयात करना असंभव है।”

भारत में उन्नत वाहनों पर काम शुरू

हालांकि भारत में ड्राइवरलेस कारों के लिए सड़क लंबी और अप्रत्याशित हो सकती है, भारत में क्लीन, सुरक्षित और तकनीकी रूप से उन्नत वाहनों पर काम शुरू हो चुका है। हाल ही में, देश में ऑटोमोटिव उद्योग विकसित हुआ है और उपभोक्ता का ध्यान भी किफायती विकल्पों से अधिक, सुरक्षित, आकांक्षी उत्पादों की ओर स्थानांतरित हो गया है  जो कि देश में एसयूवी सेगमेंट के विकास को बढ़ाने वाले कारकों में से एक है। वास्तव में, MoRTH ने हाल ही में देश की अपनी क्रैश टेस्ट रेटिंग प्रणाली, BharatNCAP की शुरुआत की है, इसके पहले स्वैच्छिक लॉट के परिणाम जल्द ही आने की उम्मीद की जा सकती है।

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