Samsung Galaxy S24: इंस्टाग्राम और स्नैपचैट के साथ सैमसंग की पार्टनरशिप, गैलेक्सी यूजर्स को मिलेंगे दमदार फीचर्स

Image
  Photo Credit: Social Media Samsung Galaxy S24:  सैमसंग गैलेक्सी एस 24 सीरीज को बुधवार को Galaxy Unpacked 2024 इवेंट के दौरान लॉन्च किया गया। इवेंट के दौरान, इसने इंस्टाग्राम और स्नैपचैट के साथ साझेदारी की घोषणा की ताकि ऐप पर वही कैमरा क्वालिटी दी जा सके जो स्टॉक कैमरा ऐप डिवाइस पर ऑफर करता है। इस अपडेट के बाद, ये तृतीय-पक्ष फ़ोटो और वीडियो-शेयरिंग प्लेटफ़ॉर्म श्रृंखला के सभी वेरिएंट यानी गैलेक्सी S24, गैलेक्सी S24+ और गैलेक्सी S24 अल्ट्रा के प्राथमिक कैमरे की क्षमताओं का अधिकतम उपयोग करने में सक्षम होंगे। सुपर एचडीआर एआई पिक्चर एडिटिंग इवेंट के दौरान, दक्षिण कोरियाई निर्माता ने घोषणा की कि एकीकरण गैलेक्सी एस24 उपयोगकर्ताओं को इंस्टाग्राम या स्नैपचैट के कैमरों के माध्यम से फोटो या वीडियो कैप्चर करते समय सुपर एचडीआर उन्नत एआई पिक्चर एडिटिंग, नाइटोग्राफी और वीडियो स्टेबलाइजेशन सहित स्टॉक कैमरा के फीचर्स मिलेंगे। स्क्रीनशॉट लेते हैं इंस्टाग्राम और स्नैपचैट अगर हम पिछली पीढ़ी के स्मार्टफोन के बारे में बात करते हैं, तो इंस्टाग्राम और स्नैपचैट के कैमरे व्यूफाइंडर का स्क्रीनशॉट लेते थे, जिसस

Year Ender 2023: YouTube से जुड़ा ये सवाल किया गया सबसे ज्यादा Google, इन्फ्लूएंसर हैं तो जान लीजिए

Indianews, (इंडिया न्यूज), Year Ender 2023: आप सभी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म (Youtube, Whatsapp and Instagram etc) से बखूबी रुबरु होंगे। अब यह केवल मनोरंजन के साधन नहीं रह गए हैं। कोविड-19 के समय से यूजर्स के लिए यह एक कमाई का जरीया बन गया है। इन प्लैटफॉर्म पर आप कई तरह की मनपसंद कंटेंट देख  तो सकते ही हैं साथ ही आप अपना कंटेंट डाल भी सकते हैं। जब आपके व्यूज बढ़ेंगे और फॉलोवर्स बढ़ेंगे तो इनकम भी होने लगती है। लेकिन इसमें कई लोगों के सामने मुश्किल ये होने लगती है कि अपने फॉलोअर्स कैसे बढ़ाया जाए। वो सवाल है कि कैसे YouTube पर अपने 5,000 फॉलोअर्स बनाया जाए। YouTube से जुड़ा यह सवाल सबसे ज्यादा इस साल गूगल किया गया है। जिसका जवाब हम लेकर आए हैं आपके लिए। आज हम इस आर्टिकल में आपको बताने जा रहे हैं कि आप कैसे YouTube पर 5,000 फॉलोअर्स बना सकते हैं।



YouTube पर ऐसे बनेंगे 5k Followers

(Year Ender 2023)

  1. Target Audience को पहचाने: सबसे पहले आपको तय करना होगा कि आप किस तरह के ऑडियंस के लिए कंटेंट बना रहे हैं।
  2. टारगेट ऑडियंस के पसंद का विश्लेषण: अपने टारगेट ऑडियंस की पसंद ना पसंद को पहचाने। उसी के अनुसार आप कंटेंट तैयार करे।
  3. दिलचस्प कंटेंट: आज Youtube पर आपको कई सारे कंटेट मिल जाएंगे। उनमें से किसी पर अच्छे व्यूज होंगे और कुछ पर नहीं। तो आपको कुछ क्रिएटिव करना होगा। सबसे अलग ताकी आपकी ऑडियंस आपसे जुड़े।
  4. लगातार कंटेंट डाले: अपने दर्शकों को जोड़े रखने के लिए और उनके बीच विश्वास पैदा करने के लिए जरूरी है कि आप नियमित रूप से वीडियो अपलोड करते रहें।।
  5. वीडियो टाइटल, डीटेल और टैग: ऐसी टाईटल रखें जो गूगल फटाक से क्लिक कर लें। साथ ही कीवर्ड अपने कंटेंट से संबंधित रखें। सही टैग का इस्तेमाल करें।
  6. अपने फैंस से जुड़ें: अक्सर अपने फैंस से Live सेशन के माध्यम से जुड़े, उनसे फीडबैक मांगे। उनके कमेंट का जवाब दें।
  7. सोशल मीडिया और क्रॉस-प्रमोशन का यूज: YouTube से परे अपनी पहुंच का विस्तार करने के लिए इंस्टाग्राम, ट्विटर और फेसबुक जैसे प्लेटफार्मों पर क्लिप, पर्दे के पीछे के वीडियो और अपडेट शेयर करते रहें (Year Ender 2023)
  8. अन्य YouTubers के साथ सहयोग: और भी सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर के साथ मिल कर काम करें। ताकि उनके दर्शकों तक भी आपकी पहुंच बने और अपने चैनल को नए दर्शकों से परिचित कराया जा सके।
  9. अपने चैनल डिज़ाइन को अनुकूलित करें: एक आकर्षक चैनल बैनर बनाएं, दिमाग में छप जाने वाला एक लोगो डिज़ाइन करें, और समग्र उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने और सदस्यता को प्रोत्साहित करने के लिए अपनी वीडियो प्लेलिस्ट को अरेंज कर रखें।
  10.  यूट्यूब एनालिटिक्स पर नजर: यूट्यूब एनालिटिक्स से आपको पता चलेगी की आपके कंटेट को कितनी देर देखा गया है। इसके साथ आपके कंटेंट का ग्राफ भी पता चेलगा।
  11. धैर्य और दृढ़ता: YouTube पर फॉलोअर्स बनाने में थोड़ा वक्त लगता है। इसलिए इस काम को करते रहें। हमेशा कंटेंट डालते रहें।

इस तरह से धीरे-धीरे आपके 5k फॉलोवर्स बन जाएंगे।

For More Information 

website - https://indianews.in/

Youtube - https://www.youtube.com/@IndiaNewsITV

Also Read:-

Comments

Popular posts from this blog

koffee with karan 8: नए प्रोमो में अजय-रोहित ने चुराई लाइमलाइट,रणवीर सिंह के लिए कही ये बात

Google ने दिया बड़ा औजार, यूजर्स खुद करेंगे अश्लील कंटेट पर उससे वार, देखें कैसे