Samsung Galaxy S24: इंस्टाग्राम और स्नैपचैट के साथ सैमसंग की पार्टनरशिप, गैलेक्सी यूजर्स को मिलेंगे दमदार फीचर्स

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  Photo Credit: Social Media Samsung Galaxy S24:  सैमसंग गैलेक्सी एस 24 सीरीज को बुधवार को Galaxy Unpacked 2024 इवेंट के दौरान लॉन्च किया गया। इवेंट के दौरान, इसने इंस्टाग्राम और स्नैपचैट के साथ साझेदारी की घोषणा की ताकि ऐप पर वही कैमरा क्वालिटी दी जा सके जो स्टॉक कैमरा ऐप डिवाइस पर ऑफर करता है। इस अपडेट के बाद, ये तृतीय-पक्ष फ़ोटो और वीडियो-शेयरिंग प्लेटफ़ॉर्म श्रृंखला के सभी वेरिएंट यानी गैलेक्सी S24, गैलेक्सी S24+ और गैलेक्सी S24 अल्ट्रा के प्राथमिक कैमरे की क्षमताओं का अधिकतम उपयोग करने में सक्षम होंगे। सुपर एचडीआर एआई पिक्चर एडिटिंग इवेंट के दौरान, दक्षिण कोरियाई निर्माता ने घोषणा की कि एकीकरण गैलेक्सी एस24 उपयोगकर्ताओं को इंस्टाग्राम या स्नैपचैट के कैमरों के माध्यम से फोटो या वीडियो कैप्चर करते समय सुपर एचडीआर उन्नत एआई पिक्चर एडिटिंग, नाइटोग्राफी और वीडियो स्टेबलाइजेशन सहित स्टॉक कैमरा के फीचर्स मिलेंगे। स्क्रीनशॉट लेते हैं इंस्टाग्राम और स्नैपचैट अगर हम पिछली पीढ़ी के स्मार्टफोन के बारे में बात करते हैं, तो इंस्टाग्राम और स्नैपचैट के कैमरे व्यूफाइंडर का स्क्रीनशॉट लेते थे, जिसस

Google ने दिया बड़ा औजार, यूजर्स खुद करेंगे अश्लील कंटेट पर उससे वार, देखें कैसे

India News (इंडिया न्यूज), Google Play Store: गूगल प्ले स्टोर ( Google Play Store) जैसे ऐप्स स्टोर वर्तमान में जेनरेटिव AI ऐप्स से भरे हुए हैं। जिसके तहत चैटजीपीटी, बिंग, लेंसा और अन्य जैसे ऐप उपयोगकर्ताओं के लिए मूल्यवान प्लेटफॉर्म बन गए हैं। हालांकि, AI का जिस तरह से इस्तेमाल बढ़ रहा है वह अपने साथ कई सारी मुसीबतों को भी दावत दे रहा। डीप फेक, स्पष्ट सामग्री और अन्य आपत्तिजनक सामग्री लोगों की सेफ्टी में सेंध लगा रहा। उपयोगकर्ताओं को इन समस्याओं से बचाने के लिए, Google ने हाल ही में Play Store पर Android ऐप्स के लिए अपनी डेवलपर नीतियों को अपडेट किया है। जानते हैं उसके बारे में।

Google का ऐलान

अपने नवीनतम नीति अपडेट के अनुरूप, Google अगले साल से प्लेस्टोर पर सामग्री के लिए नए दिशानिर्देशों का एक सेट लागू करेगा। नए नियमों का उद्देश्य ऐप्स और उपयोगकर्ताओं दोनों के लिए AI के जिम्मेदार उपयोग को बढ़ावा देना है।

Google के हालिया ब्लॉग पोस्ट के अनुसार, जेनरेटिव AI को शामिल करने वाले एंड्रॉइड ऐप्स अगले साल के शुरुआती महीनों में नई आवश्यकताओं के अधीन होंगे। इन एप्लिकेशन में उपयोगकर्ताओं को किसी भी आपत्तिजनक सामग्री को चिह्नित करने या रिपोर्ट करने के लिए एक समर्पित बटन शामिल करना आवश्यक होगा। इसके अलावा, उन्हें इस बारे में नए नियमों का पालन करना होगा कि किस प्रकार की एआई सामग्री की अनुमति है।

नया नियम

Google की नई AI-जनरेटेड सामग्री नीति विभिन्न AI ऐप्स पर लागू होगी, जैसे चैटबॉट, छवि जनरेटर, और वीडियो या ऑडियो निर्माता जो वास्तविक लोगों को पेश करते हैं। हालाँकि, जो ऐप्स एआई को उत्पादकता सुविधा के रूप में होस्ट, सारांशित या उपयोग करते हैं, वे पॉलिसी द्वारा कवर नहीं किए जाते हैं। Google का लक्ष्य इन नीति अपडेट के साथ एंड्रॉइड ऐप की गुणवत्ता, सुरक्षा और गोपनीयता में सुधार करना है, जो अधिक सुरक्षित और विश्वसनीय उपयोगकर्ता अनुभव बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

इसके अतिरिक्त, Google ने अपनी AI-जनित सामग्री नीति के दायरे को भी रेखांकित किया है, जिसमें “समस्याग्रस्त AI सामग्री” के उदाहरणों की पहचान की गई है, जैसे कि गैर-सहमति वाले डीपफेक, धोखाधड़ी वाली रिकॉर्डिंग, भ्रामक चुनाव सामग्री, यौन रूप से स्पष्ट जेनरेटर AI ऐप्स और दुर्भावनापूर्ण कोड निर्माण। Google ChatGPT जैसे जेनरेटिव AI ऐप्स के लिए आवश्यक अनुमतियों को भी बदल रहा है, जिन्हें केवल मुख्य कार्यक्षमता के लिए फ़ोटो और वीडियो तक पहुंचने की अनुमति होगी। परिणामस्वरूप, चैटजीपीटी जैसे एआई ऐप्स को कार्य करने के लिए स्टोरेज एक्सेस की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन अक्सर फ़ोटो या वीडियो तक पहुंच का अनुरोध करते हैं, उन्हें जल्द ही इन अनुमतियों के लिए Google के सिस्टम पिकर पर भरोसा करने की आवश्यकता होगी।

Google ने क्या कहा

Google ने कहा, “यूजर्स के फोन में फ़ोटो और वीडियो को व्यक्तिगत और संवेदनशील डेटा माना जाता है और इसे अत्यधिक गोपनीयता सर्वोत्तम प्रथाओं के साथ व्यवहार किया जाना चाहिए।” “यह संवेदनशील जानकारी उपयोगकर्ताओं को लीक या शोषण के लक्ष्य के प्रति संवेदनशील बनाती है, इसलिए इस पहुंच को कम करने से डेवलपर्स पर ऐसे संवेदनशील डेटा को संभालने के बोझ से बचने में मदद मिलती है।”

केवल वे ऐप्स जिन्हें कई फ़ोटो और वीडियो तक पहुंचने की आवश्यकता है, वे अभी भी सामान्य अनुमतियां प्राप्त कर पाएंगे। जिन ऐप्स को केवल कुछ फ़ोटो या वीडियो तक पहुंचने की आवश्यकता है, उन्हें इसके बजाय Google के फ़ोटो पिकर का उपयोग करना होगा।

इस बीच, Google यह भी बदल रहा है कि ऐप्स फ़ुल-स्क्रीन सूचनाएं कैसे दिखा सकते हैं। अभी, कई ऐप्स इस सुविधा का उपयोग लोगों को सब्सक्रिप्शन या इन-ऐप खरीदारी खरीदने के लिए बरगलाने के लिए करते हैं। जब नई नीति लागू होगी, तो Google का कहना है कि केवल वही ऐप्स जिन्हें वास्तव में फुल-स्क्रीन नोटिफिकेशन का उपयोग करने की आवश्यकता है, वे ऐसा कर पाएंगे, और उन्हें Google से विशेष अनुमति प्राप्त करने की आवश्यकता होगी।

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